रविवार, 18 अक्तूबर 2009

!!!! शुभ दीपावली !!!!......एक ग़ज़ल ........

मेरी आदत है मै ख्वाबो खयाली पर नहीं लिखता ,
सवालातों पे लिखता हूँ सवाली पर नहीं लिखता !!

मेरी फितरत नहीं लिखूं किसी की ताजपोशी पर ,
किसी की शान में गायी कव्वाली पर नहीं लिखता !!

यहाँ कुछ दोस्त मेरे हैं मेरी तबियत से नावाकिफ ,
वो जो चाहें कहें मैं उनकी गाली पर नहीं लिखता!!
 
मै कायल उन दरख्तों का जो जलकर आग देते हैं ,
करीने से पली फूलों की डाली पर नहीं लिखता !!
 
हूँ लिखता उसके सजदे में जो ता-उम्र साथ रहती है,
मै इस महफिल में हर एक आने वाली पर नहीं लिखता !!
 
शहर बेशक घिरा रहता है मजहब के बवालों में,
मगर जाने क्यूँ मै फिर भी बवाली पर नहीं लिखता !!

कभी डरता नहीं हूँ इश्क के इजहार से लेकिन,
जो इन ख्वाबों में है उस सुरमे वाली पर नहीं लिखता !!

मै लिखता हूँ तिमिर में रौशनी देते चरागों पर,
अमीरों के यहाँ मनती दिवाली पर नहीं लिखता !!


तखल्लुस कुछ नहीं लिखता न कोशिश आजमाता हूँ ,
मेरे मोहसिन मैं अब लोगों की ताली पर नहीं लिखता !!



~~rishu~~

10 टिप्‍पणियां:

  1. bahut khoobsurat bhavon ko sajaaya hai is ghazal men.... roshani dene wale chiragon par yun hi aapki lekhani chalti rahe.....shubhkamnayen

    उत्तर देंहटाएं
  2. bahut khub gazal kahi he rishu ji......

    zabardast... keep d gud wrk going... take care

    उत्तर देंहटाएं
  3. अम्बरीश जी,
    बेहद उम्दा ग़ज़ल लिखा है आपने, हर एक शेर जैसे दीपावली के दीयों सा रौशन सन्देश दे रहा| एक सार्थक और सशक्त ग़ज़ल केलिए बधाई स्वीकारें| शुभकामनायें|

    उत्तर देंहटाएं
  4. THAKUR SAAHAB KAHA SE LAATE HAI ITNE SHABD.. LAJAWAAB BAHUT HI ACHHI GAJAL HAI.. ANAND AA GAYA PADH KE LIKHTE RAHIYE..

    उत्तर देंहटाएं
  5. waaah....ameeron ke wahan manti diwali par nahi likhta...superb ..aap humare google reader mein shaamil ho gaye saab :)

    kya likhte hain aap..kya kala hai waah..aaiye kabhi humare blog par :)

    उत्तर देंहटाएं
  6. SUPERB!!!!
    You are too good...m going to b yr fan.
    Hatz off.

    उत्तर देंहटाएं
  7. Hatz off!!
    Kyaa baat hai....kuch nahi likhte fir bhi sab kuchh likhte hain aap.Kya kalam chalti hai aapki.aapki rachnao ko padhne me ek alag hi maza hota hai...ek alag hi lay.

    Keep writing!!

    उत्तर देंहटाएं